Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को कैसे पढ़ें ( 100% Working Trick )

WhatsApp Group Join Now
Telegram GroupJoin Now

आज हम व्हाट्सएप की कुछ ट्रिक्स के बारे में पढ़ेंगे । आज हम देखेंगे कि व्हाट्सअप के जो मेसेज डिलीट हो जाते है उन्हें वापस कैसे लेकर आए। आज के समय मे व्हाट्सएप हर किसी के फोन के चलता है कोई भी व्यक्ति बिना व्हाट्सएप के नही रह सकता है। आजकल ज्यादातर चैट वैगेरह सब व्हाट्सएप पर ज्यादा होने लगी है। व्हाट्सएप पर इन दिनों काफी फीचर भी उपलब्ध हो गए है। जिससे व्हाट्सएप और भी Best चॉइस बन गया है। सबसे आश्चर्यजनक बात तो ये है कि जब भी कोई सदस्य नया फोन लेता है तो सर्वप्रथम व्हाट्सएप को ही अपने मोबाइल में इंस्टॉल करता है बाकी के सभी एप्पलीकेशन बाद में इनस्टॉल करता है। इन सभी के मध्य सबसे बड़ा फीचर रिकवर एवं बैकअप का है। कई बार गलती से कोई मैसेज या पोस्ट डिलीट हो जाती है जो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। अब ऐसे में हम उन मैसेज को रिकवर के माध्यम से ही वापस ला सकते है।

  • Step 1 ) सर्वप्रथम अपने फोन के अंदर प्लेस्टोर एप्पलीकेशन के अंदर जाए। अब यहां पर Notisave App सर्च करें। बाद में इसे अपने फोन में इनस्टॉल करे। 
  • Step 2 ) अब जो आप App आपने Download किया था उसे Open करें। अब App open करने के बाद सभी परमिशन को Allow कर देवे।
  • Step 3 ) अब इसमें आपको व्हाट्सएप सेलेक्ट करना है। व्हाट्सएप सिलेक्ट करने के बाद आपके सभी मैसेज इस App में Save हो जाएंगे। साथ ही साथ बड़ी आसानी से इन्हें देख भी पाएंगे। यहां पर आप अपने फोन में इंस्टॉल सभी एप्पलीकेशन के नोटिफिकेशन को सेव कर सकते है जिसका चाहिए आप यहां से उसे Enable कर सकते है।

Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को बिना किसी Application के कैसे देखें

अधिकतर व्यक्ति अपने मोबाइल फोन में RAM कम होने या फिर किसी अन्य कारण की वजह से कोई भी APP Download नही करते है। क्योकि आजकल सबसे ज्यादा फ्रॉड भी चला हुआ है। हम आज आपको बिना किसी App के सभी मैसेज को रिकवर करना सिखाएंगे। इसके लिए सर्वप्रथम एक छोटा सा काम करना होगा। सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप कक बैकअप लेना होगें बैकअप लेने के बाद आप अपने मोबाइल में मौजूद व्हाट्सएप को फोन से डिलीट कर देवे। अब आपको फिर से प्लेस्टोर App में जाना है और वहां से व्हाट्सएप दोबारा से Download करना है। डाउनलोड करने के बाद आपको व्हाट्सएप Open करना है बैकअप रिस्टोर करने के बाद आपको आपके डिलीट हुए सभी मैसेज दिखाई देंगे।

अपने Whatsapp का Backup कैसे लेवे

  • 1) सबसे पहले Whatsapp Open करे
  • 2) अब आपके Right Side दिख रहे 3 डॉट पर क्लिक करें।
  • 3) अब आप चैट के विकल्प पर क्लिक करे। इसके बाद आप तुरंत चैट बैकअप का विकल्प चुनें।
  • 4) अब आप इसके अंदर अपना कोई भी गूगल Gmail चुने।
  • 5) अब ऊपर दिखाए गए बैकअप बटन पर क्लिक करें यहां आपको बता दे कि बैकअप पूरा होने में थोड़ा समय लगेगा इसमे आप कोई जल्दबाजी बिल्कुल भी न करे साथ ही साथ बैकअप पूरा होने तक प्रतीक्षा करे।

Whatsapp Backup Restore ऐसे करें

  1. 1) सर्वप्रथम आपको अपने व्हाट्सअप को फिर से इंस्टॉल करना है।
  2. 2) अब आपको कपना व्हाट्सएप Open करना है फिर अपना फोन नंबर डालकर उसे Log In करना है।
  3. 3) अब आपको एक बैकअप रिस्टोर का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करें
  4. 4) अब आपको अपना नाम डालकर अपने व्हाट्सअप को शुरू कर लेना है। अब आप देखेंगे कि आपके डिलीट किए हुए मैसेज वापस आ गए है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram GroupJoin Now

Tags

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad